ओमजी मुंडेल का जीवन परिचय Om ji Mundel

ओमजी मुंडेल का जीवन परिचय Om ji Mundel Jivani Biography In Hindi

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है गो माता (गाय माता ) के किये अपना जीवन अर्पण करने वाले ओमजी मुंडेल Om ji Mundel! आज हम ओम जी मुंडेल के जीवन के बारे विस्तार जानेगे

ओमजी मुंडेल का जीवन परिचय Om ji Mundel Jivani Biography In Hindi

नामडॉ ओम मुंडेल
जन्मसन् 1991
जन्म स्थानगांव डिगरना पाली, राजस्थान, (भारत)
उपनामगौ भक्त ओमजी मुंडेल
पितारूपाराम जी मुण्डेल
पेशासंगीतकार, भजन
फोन नंबर09782449390
शिक्षा12 वीं पास
धर्महिन्दू
नागरिकताभारतीय
पुरा पतापाली का डिगरना गांव (राजस्थान)
भजन गुरुश्री माधुराम जी बिलाड़ा
कुल गऊ दान लक्ष्य1 करोड़ सालाना गौ दान मे
उपाधिगौ रत्न
उपलब्धियांअमर सेवा संगठन है,इस संगठन के यह राष्ट्रीय अध्यक्ष है
तमिलनाडु सरकार द्वाराडॉक्टर की उपाधि से भी नवाजा गया
Om ji mundel ki puri jankari

ओमजी मुंडेल का जन्म साधारण से परिवार में पाली जिले के जैतारण तहसील के छोटे से गांव ! डिगरना में सन 1991 को हुआ ! वैसे यह ज्यादातर जोधपुर में ही रहते हैं इनके पिता का नाम रूपा राम जी चौधरी है जो एक किसान है ! यह खेती का काम करते हैं ओमजी के परिवार में तीन भाई और एक बहन है ! इनकी माता का देहांत बचपन में हो गया था इनका पूरा परिवार खेती का ही काम करता है ! और इसी से अपने परिवार का भरण पोषण करता है ! ओम जी मुंडेल की शिक्षा गांव के ही स्कुल में हुई 12 वी तक की शिक्षा प्राप्त की!

इसके बाद इन्होंने पढ़ाई की तरफ से ध्यान हटा लिया और यह देश की सेवा के लिए फौजी बनना चाहते थे ! लेकिन कोई कारणों और परिस्थितियों की वजह से यह फौजी नहीं बन पाए और ! इन्होंने अपने जीवन को देश सेवा के लिए गौ माता के लिए समर्पित कर दिया !

ओमजी मुंडेल का जीवन  Om ji Mundel Life Story Hindi –

गौ माता की सेवा के लिए अपने घर परिवार को त्याग कर अपने पूरे तरीके से समर्पित कर देने वाले ओमजी मुंडेल ! आज संगीत की दुनिया में एक महान कलाकार के रूप में उभर गए हैं इनके जीवन का एक ही लक्ष्य यह है ! की गौ माता को राष्ट्रीय पशु घोषित करवाना और हर वर्ष एक करोड़ रुपये गायों के लिए दान देना!

ओमजी अपने भजनों और संगीत के कारण पूरे भारतवर्ष में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है ! यह अपने भजनों में भारत के वीर शहीदो, फौजीयो और गायों के बारे में भजन और संगीत करते हैं और ! यह अपने जागरण में होने वाली कमाई का पूरा का पूरा हिस्सा गौ माता के लिए दान दे देते हैं ! अब तक इन्होंने गायों के लिए दान का आंकड़ा 27 करोड़ से पार कर दिया है ! जब की इनका लक्ष्य 25 करोड़ रुपये दान करने का था जो कि इन्होंने पूरा कर लिया है!

अब यह भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के पास जाएंगे और ! गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करवाने के लिए अपील करेंगे!

ओमजी मुंडेल Om ji Mundel अपने जागरण में पुरानी कहावते और चुटकुले,मारवाड़ी कॉमेडी के माध्यम से लोगों में गौ माता के प्रति दया भाव और ! गायों की सेवा के लिए जागृति का काम करते हैं ! यह जिस भी गांव या शहर में जाते हैं गौ माता के लिए दान पुण्य के लिए लोगों को अपील करते हैं !

ओमजी मुंडेल पूरा जीवन को गौ माता के लिए और देश की सेवा के लिए समर्पित कर दिया है! इन्होंने अपने जीवन में उन वीर शहीद फौजी भाइयों तथा दीन दुखी जनमानस और गायों के लिए! अपने आप को पूरी तरीके से समर्पित कर दिया है!

ओम जी मुंडेल की उपलब्धिया के बारे में जाने Omji Mundel digarna –

  • ओमजी मुंडेल ने गौ माता की सेवा ओर वीर शहीदो के लिए एक संगठन बना रखा है जिसका नाम अमर सेवा संगठन है ! इस संगठन के यह राष्ट्रीय अध्यक्ष है !
  • और ओमजी मुंडेल अपने जीवन में बहुत सारी उपलब्धियां हासिल बहुत कम समय में कर ली है ! इन्होंने गौ सेवा के लिए अपने आप को पूर्ण रूप से समर्पित कर दिया और गौ रत्न की उपाधि भी हासिल की है !
  • ओमजी मुंडेल को तमिलनाडु सरकार द्वारा डॉक्टर की उपाधि से भी नवाजा गया है !
  • इन्होंने अपने जीवन को पूर्ण रूप से गायों और राष्ट्र को समर्पित कर रखा है यह जहां पर भी भजन जागरण में जाते हैं ! वीर शहीदों के गुणगान जरूर करते हैं जो देश की सेवा करते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे !

आज भारत में हो रहे गायों के कत्ल और गायों की दुर्दशा के बारे में भी काफी चिंतित हैं ! गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करवाने के पूरे पुरे प्रयास कर रहे हैं इन्होंने अपने जीवन में कई ऐसे लक्ष्य बनाएं ! जिनको पुरा कर दिया हैं और आगे भी इसी तरीके के लक्ष्य इन्होंने अपने जीवन में बना हुए है !

ओमजी मुंडेल ने अपने जीवन में देश की सेवा और शहिदो के परिवार की मदद के लिए हमेशा आगे आए ! इन्होंने गौ-दान के लिए 27 करोड़ का जो लक्ष्य बनाया उसे पूरा करके दिखाया ! और शायद जहां तक हमें लग रहा है देश में सबसे बड़ा गो-दान ₹250000000 ओमजी मुंडेल के द्वारा दिया ही किया गया है ! उन्होंने अपने जीवन में कई उपलब्धियां हासिल की है और भजन संध्या में तो ! इन्हें एक महान संगीतकार, महान कॉमेडियन और हमारी संस्कृति को पुनर्जीवित करने का श्रेय भी दिया जा सकता है!

ओमजी मुंडेल के जीवन के लक्ष्य 7 नवंबर 2021 गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करवाना Declaration of cow as national animal on 7th November 2021

  • हर किसी के जीवन में सब के कुछ ना कुछ सपने होते हैं जो वह कभी ना कभी पूरा करते हैं ! इसी प्रकार से ओमजी मुंडेल के जीवन में कुछ ऐसे ही सपने देखे हैं ! जिनको यह लगातार पूरा कर रहे हैं यह देश की सेवा के लिए एक फौजी बनना चाहते थे ! परंतु नहीं बन पाए थे !
  • ओम जी अपने जीवन में पच्चीस करोड़ गौ माता के लिए दान का लक्ष्य बनाया, जिसको इन्होंने पूरा कर लिया है !
  • ओमजी का लक्ष्य एक साल में गौ माता के लिए एक करोड रुपए दान करने का है जिसे ये लगातार पुरा करते आ रहे हैं !

7 नवंबर 2021 को एक बड़ा आंदोलन करेंगे ओम जी मुंडेल

  • ओमजी मुंडेल गौ माता को राष्ट्रीय पशु के रूप मे घोषित करवाना चाहते हैं ! इसके लिए यह आने वाली 7 नवंबर 2021 को एक बड़ा आंदोलन करेंगे ! जिसमें यह गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करवाने का पुरा- पुरा प्रयास करेंगे
  •  मुंडेल पूर्ण रूप से गायों और राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित एक महान इन्सान के रूप में सामने आ रहे हैं और ! यह अपनी गायन की कला से लोगों के मन में देश के प्रति और ! गायों के लिए समर्पित होने की भावना जगाने की पुरी कोशिश रहे हैं !
  • ओमजी मुंडेल एक महान गौ-सेवक और राष्ट्रभक्त है जो पूर्ण रूप से देश के लिए समर्पित है ! यह गौ माता के लिए अपनी जान तक न्योछावर करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं

मैं इस गौ भक्त को दिल से कोटि – कोटि प्रणाम करता हु और पूरा भारत देश इनका आभारी रहेगा 

इस गौ भक्त की पोस्ट को शेयर जरुर करे पुरे भारत में पता चलना चाहिए ! की राजस्थान के नर ने गौ माता को राष्ट्रीय पशु घोषित करवाने के लिए अपनी जी जान लगा दी है  एक शेयर – गौ माता के नाम

अन्य टॉपिक :

People Also Ask About Om ji Mundel :
  1. Om ji Mundel का कौन सा गांव है?

    गांव डिगरना पाली, राजस्थान, (भारत)

  2. ओमजी मुंडेल को डॉक्टर क्यों कहते हैं?

    तमिलनाडु सरकार द्वारा डॉक्टर की उपाधि से भी नवाजा गया!

  3. ओमजी मुंडेल का जन्म कब हुआ ?

    सन् 1991

  4. ओमजी मुंडेल किस लिए प्रसिद्ध है?

    संगीतकार,भजन

  5. ओमजी मुंडेल के पिता का नाम क्या है?

    रूपाराम जी मुण्डेल

  6. Om ji Mundel के मोबाइल नंबर क्या है?

    09782449390

2 thoughts on “ओमजी मुंडेल का जीवन परिचय Om ji Mundel”

  1. तमिलनाडु सरकार द्वारा डॉक्टर की जो दिव्य वह मानत यानी honourary होती है!honourary उपाधि केवल संकेतिक होती है उसको अपने नाम के साथ नहीं लगा सकते कहीं किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं

  2. इतने बड़े गो भक्तों ने आज एक्सीडेंट में लोगों को कैसे मार दिया नागौर जिले में बहुत बड़ा अन्याय कर दिया उनका जीवन उनका व्यक्तित्व संदेह के घेरे में आ गया है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top